Beauty Tips for Girls in Hindi – घरेलू ब्यूटी टिप्स

Written by Oye Zindagi Team

Published on:

Beauty Tips for Girls in Hindi : हर लड़की का सपना होता है की वह हमेशा जवान बनी रह और उसके चेहेरे पर कोई भी निसान न हो न ही कील मुहाशें हो। आजकल की Teenage लड़कियां सोशल मीडिया पर अपने आप को सबसे खुबसूरत दिखाना चाहती है और वह अपने को ट्रेंडिंग बने रहेने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होती है। इसी खूबसूरती की चाहत में वह बहुत सी कॉस्मेटिक्स क्रीम को उपयोग करती हैं जो की उनकी स्किन के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम यहाँ आपको Beauty Tips for Girls in Hindi घरेलू ब्यूटी टिप्स आपके साथ शेयर करने वाले हैं।

अगर आप अपने लिए Gharelu Beauty Tips आजमाते हैं तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे और आपको इन Homemade Beauty Tips for Face को उपयोग में लेने पर किसी भी तरह के साइड इफ़ेक्ट नहीं होंगे।

Gharelu Nuskhe for Beauty in Hindi

अगर आप लड़की हैं तो आप एक बात तो मानती ही होंगी की अगर आप खुबसूरत है स्मार्ट हैं तो लोग आपकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। आपने सोशल मीडिया पर भी देखा होगा की जो लड़कियां खुबसूरत होती हैं उनके Instagram, Facebook, TakaTak आदि सोशल मीडिया पर लाखों में फॉलो करने वाले हैं।

अगर आप खुबसूरत हैं आपमें एक अलग ही confidance आता है आप बहुत से काम आसानी से कर जाती हैं। यहाँ में आपको बता दूँ की खुबसूरत लगने में गोरा या काला होना जरुरी नहीं अगर आप अपना ख्याल रखना जानती हैं और अपने को फिट रखती हैं और चेहेरे का कह्यल रखती हैं तो आप खुबसूरत अपने आप लगने लगेगी। यहाँ में आपके साथ Gharelu Nuskhe for Beauty in Hindi – Homemade Beauty Tips for Face शेयर कर रहा हूँ जिन्हें आप आजमाकर अपनी स्किन की केयर कर सकती हैं।

Beauty Tips for Face

यहाँ हम आपके साथ Beauty Tips for Face हिंदी में आपक्से साथ शेयर करने वाले हैं। अगर आप इन ब्यूटी घरेलू नुस्खे को अपना लेते हैं तो यकीन मानिये आपका चहेरा अच्छा ग्लो करेगा। यह Beauty Tips for Girls in Hindi आपके लिए किसी जादू से कम नहीं हैं।

मुल्तानी मिट्टी

अगर आप चेहरे के लिए सस्ता और सबसे अच्छा घेरेलु नुस्खा तलाश हैं हैं तो यह सबसे अच्छा तरीका है। यहाँ हम आपके साथ मुल्तानी मिट्टी के घेरलू नुस्खे शेयर शेयर कर रहे हैं जिन्हें आप अपना सकती हैं।

दूध और मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी के पाउडर में दूध मिलायें और एक चिकना सा पेस्ट बन लें। इस पेस्ट को अपने चेहेरे पर अच्छे से लगायें, 10 से 15 मिनट के बाद सूखने पर इसे ठन्डे पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार आप इस पेस्ट का उपयोग कर सकती हैं।

हल्दी और मुल्तानी मिट्टी

सबसे पहले आप मुल्तानी मिट्टी में हल्दी मिला लें और इसका पेस्ट बना लें। पेस्ट बन्ने के बाद आप इसमें गुलाब जल मिला लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें। पेस्ट के सूखने के बाद इसे सादे पानी से धो लें। इसे आप हफ्ते में 2 बार उपयोग कर सकती हैं।

नींबू का रस

एक बाल्टी ठन्डे पानी में 2 नींबू का रस मिलकर हफ्ते में 2 बार नहायें। इस तरीके को गर्मी के मोसम में उपयोग करें। इससे आपकी स्किन में एक ग्लो आता है।

वैसलीन

सोने से पहले वैसलीन में 1 विटामिन E कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा हद से ज्यादा ग्लो करने लगता है।

एलोवेरा

2 चम्मच एलोवेरा जैल में 2 विटामिन E कैप्सूल मिलाकर सोने से पहले चेहरे पर लगाने से चेहरे में ग्लो आता है।

दही और कॉफ़ी

एक चम्मच दही में चुटकी भर कॉफ़ी मिलाकर चेहरे पर लगाने से रंग निखरता है और ग्लो आता है।

निष्कर्ष

मैं एक लड़का हूँ और मैं एक बात जनता हूँ अगर बाहर से जितने खुबसूरत हैं उतना ही अन्दर से खुबसूरत होने की कोशिश करें। मुझे उम्मीद हैं मेरे दिए हुए घरेलू नुस्खे आपकी स्किन को खुबसूरत बनाने में मदद करेंगी।

अभी हमने आपके साथ कुछ अच्छे घरेलू नुस्खे शेयर किये हैं। अगर आपको हमारे Beauty Tips for Girls in Hindi पसंद आये हैं तो आप इन्हें अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

14 thoughts on “Beauty Tips for Girls in Hindi – घरेलू ब्यूटी टिप्स”

  1. Hi there! Do you know if they make any plugins
    to assist with Search Engine Optimization? I’m trying to get my website to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good gains.
    If you know of any please share. Kudos! You can read similar art here: Scrapebox AA List

    Reply

Leave a Comment